Wednesday 24 October 2018

राम नाम की मस्ती .....

राम नाम की मस्ती.......

एक बार एक भक्त गुरुदेव के चरणो मे पहूंचा ओर गुरुदेव के चरणो मे प्रणाम करके उस भक्त ने कहा की-- मेरे गुरुदेव,,,जबसे मेरे जीवन मे राम नाम की मस्ती आयी है

तबसे दूनियावाले मेरा मजाक उडाने लगे है ओर वो सब मुझे देखकर मेरा नाम लेकर नही बुलाते बल्कि मुझे देखकर मेरा मजाक उडाते हुए मुझे राम राम कहते रहते है,,

वो कहते रहते है की अरे राम राम कहां जा रहा है ??

अरे राम राम खाना खाया या नही ??
अरे राम राम अब सो जा,---

गुरुदेव ईस प्रकार की बाते दूनियावाले मुझे बोलते है ओर मेरा मजाक उडाते है तो मुझे बहूत बुरा लगता है---

उस भक्त की ये सब बातें सुनकर गुरुदेव के ह्रदय मे आनंद भर आया ओर गुरुदेव ने कहा की-- बेटा फिर तु रोता क्यो है ??

ये तो राम जी की बहूत बडी कृपा है तुमपर की तुम्हारे जीवन मे राम नाम की मस्ती आई है
ओर तुझे दुनिया की मजाक वाली बाते सुनकर दुखी नही होना चाहिये बल्कि तुम्हे तो खुश होना चाहिये की तुम्हारी वजह से दूनियावालो के मुख से भी राम राम नाम निकलता है-

उनके मुख से राम नाम निकल रहा है यानि उनका भी कल्याण हो रहा है--

राम नाम की बहुत महिमा है--

कलियुग मे नाम की बहूत महिमा है इसलिए नाम चाहे कैसे भी लो,, नाम हर परिस्थिति मे कल्याण ही करता है---
हे मेरे गुरुदेव.....
मोह लिया आप ने मुझ को ऐसे
कुछ ना और दिखाई दे
राम के रस में मे ऐसे डूबे
हर तरफ राम जी राम राम राम दिखाई दे
🙏🏻राम जी राम राम राम राम🙏🏻

No comments:

Post a Comment